Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

HBD: एक हादसे ने बदल दी Yami Gautam की जिंदगी, बनना चाहती थी IAS ऑफिसर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी मेहनत के दम पर बड़े मुकाम को हासिल करने वाले कई बड़े कलाकार अपने जीवन के फिल्म के अलावा भी कई और काम करना चाहते थे। लेकिन इनके साथ हालात ही कुछ ऐसे पैदा हो गए कि उन्हें अपने सपनों को छोड़ दूसरी लाइन को चुनना पड़ा।

HBD: एक हादसे ने बदल दी Yami Gautam की जिंदगी, बनना चाहती थी IAS ऑफिसर

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  29 Nov 2021 4:08 AM GMT

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी मेहनत के दम पर बड़े मुकाम को हासिल करने वाले कई बड़े कलाकार अपने जीवन के फिल्म के अलावा भी कई और काम करना चाहते थे। लेकिन इनके साथ हालात ही कुछ ऐसे पैदा हो गए कि उन्हें अपने सपनों को छोड़ दूसरी लाइन को चुनना पड़ा। आज फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से युवा कलाकारों ने अपनी पहचान बनाई है। लेकिन क्या वे इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी खुश हैं। आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री से रूबरू कराने जा रहे हैं। जिन्हें IAS बनना था। लेकिन एक दुर्घटना के चलते उन्हें इंडस्ट्री को जॉइन करना पड़ा।

आईएएस ऑफिसर बनना था सपना

हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री यामी गौतम की जो आज इंडस्ट्री में अच्छा काम कर रही है। और उनके अभिनय को काफी पसंद भी किया जाता है। अब तक वे कई बड़े सितारों के साथ काम करती हुई नजर भी आ चुकी है। लेकिन वे अपनी लाइफ में एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी को बदलकर रख दिया है।

बता दें कि अभिनेत्री यामी गौतम एक दर्द नाक सड़क हादसे से गुजर चुकी हैं। वहीं इस पल को वो आज भी पूरी तरह भुला नहीं पाई है। वे जब भी इस दुर्घटना को याद करती है तो सहम सी जाती है। क्योंकि इस एक घटना ने उनके पूरे भविष्य को बदलकर रख दिया था। यह बात खुद यामी गौतम ने बताई है। यामी गौतम ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट बॉम्बे टाइम्स को इंटरव्यू दिया है।

एक घटना ने बदल दिया सपना

इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने फिल्म करियर के अलावा निजी जिंदगी के बारे में हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। यामी गौतम ने खुलासा किया है कि एक सड़क दुर्घ टना में उनकी गर्दन पर लगी चोट ने एक ही पल में उनकी पूरी जिंदगी को बदलकर रख दिया। हालांकि इस बारे में यामी गौतम ने पिछले साल अगस्त में भी सोशल मीडिया के जरिए बताया था, लेकिन अब उन्होंने इस चोट के बारे में विस्तार से बात की है।

यामी गौतम ने अपने इंटरव्यू में कहा, 'यह एक सुबह की बात है, जब मैं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जाने के लिए निकली थी। मैं अपने टू व्हीलर से हाईवे पर थी। मेरे आगे चल रही एक कार ने गलत सिग्नल दिया। ड्राइवर ने दाईं तरफ मुड़ने का सिग्नल दिया था, लेकिन उसने अपनी कार बाईं ओर मोड़ ली थी। मैं टक्कर खाकर गिर पड़ी, जबकि कार ड्राइवर एक पल भी रुके बिना वहां से भाग गया।

ऊनी कपड़ो ने बचाई थी जान

अभिनेत्री ने आगे कहा, 'शुक्र है कि मैंने हेल्मेट पहन रखा था। मैं हिल भी नहीं पा रही थी, आसानी से मैं किसी गाड़ी के नीचे आ सकती थी। हालांकि, एक शख्स ने मेरी मदद की और मैं जैसे-तैसे खड़ी हो पाई। यह दुर्घटना सर्दियों के समय में हुई थी। इस मौसम में उत्तर भारत के लोग काफी कपड़े पहना करते हैं। शुक्र है कि मैंने ढेर सारे कपड़े पहन रखे थे, जिसने मुझे बाहरी चोट से बचा लिया था। बाहर से मुझे कोई चोट नहीं लगी, लेकिन मैं इंटरनल इंजरी का शिकार हो चुकी थी।'

यामी गौतम ने आगे कहा, 'डॉक्टर ने बताया कि मेरी गर्दन में फ्रैक्चर है। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मैं कभी लाइफ में वर्कआउट नहीं कर सकूंगी और तब मैं IAS ऑफिसर बनने का ख्वाब देख रही थी।' अभिनेत्री ने बताया कि उनके गर्दन का दर्द अभी भी उन्हें परेशान करता है। उन्होंने कहा, '5 इंच की हील पहन कर इधर-उधर ज्यादा घूम लूं कि तुरंत दर्द बढ़ जाता है।'

Next Story