Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

एग्जाम में सैफ-करीना के बेटे पर सवाल करना स्कूल को पड़ा भारी, शिक्षा अधिकारी ने भेजा नोटिस

मध्य प्रदेश का एक स्कूल इन दिनों अचानक अपने एग्जाम की वजह से चर्चा में आ गया है. स्कूल के बच्चों से हाल ही में करीना और सैफ के बेटे को लेकर सवाल किया गया था.

एग्जाम में सैफ-करीना के बेटे पर सवाल करना स्कूल को पड़ा भारी, शिक्षा अधिकारी ने भेजा नोटिस

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  25 Dec 2021 7:21 AM GMT

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के नन्हें नवाब तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) जब से पैदा हुए हैं, तब से ही वह अपनी क्यूटनेस के कारण चर्चा में बने रहते हैं. आलम ये है कि अगर तैमूर कहीं दिख जाए तो पैपराजी सैफ-करीना को छोड़कर तैमूर की फोटोज क्लिक करना शुरू कर देते हैं. अब तैमूर के नाम का इस्तेमाल करने की वजह से एक स्कूल मुसीबत में फंस गया है.

मध्य प्रदेश के स्कूल ने किया सवाल

दरअसल, तैमूर को लेकर एक ऐसा मामला हाल ही में सामने आया है, जिसने सभी को चौंका दिया है. मध्य प्रदेश के खंडावा में स्थित एक स्कूल में सामान्य ज्ञान की परीक्षा के दौरान करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम पूछा गया है. इस सवाल को देखकर अब न सिर्फ स्कूल के बच्चों का सिर चकरा गया, बल्कि उनके पेरेंट्स भी दंग रह गए.

शिक्षक अधिकारी ने भेजा नोटिस

परीक्षा में ऐसा सवाल देख पेरेंट्स और पालक शिक्षा संघ ने इस बात की शिकायत शिक्षा विभाग में कर डाली है. लोगों का कहना है कि इस तरह के सवाल भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं. इसके बाद जिला शिक्षक अधिकारी ने भी इस पर एक्शन लेते हुए स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

भड़के संघ के संरक्षक

अब संघ के संरक्षक डॉ. अरझरे ने भी अपने एक इंटरव्यू में कहा है, 'अगर स्कूल को ऐसा सवाल करना ही था तो देशभक्तों या देश का महापुरुषों को लेकर कर सकते थे. अब क्या स्कूल के बच्चों को ये भी याद रखना होगा कि फिल्म स्टार्स अपने बच्चों का क्या नाम रख रहे हैं? स्टूडेंस्ट से ऐतिहासिक प्रतीक या ऐसे अन्य सवाल करने की बजाय बॉलीवुड कपल के बेटे का नाम पूछा जा रहा है.'

पहले भी हो चुके हैं ऐसे सवाल

गौरतलब है कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब परीक्षा में इस तरह का सवाल किया गया है. इससे पहले भी कई फिल्मी हस्तियों के नाम पर सवाल किए जा चुके हैं. हालांकि, तैमूर पर पूछे गए सवाल ने लोगों को ज्यादा हैरान किया है.

Next Story