Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

West Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में ग्लैमर का तड़का, TMC और BJP से मैदान में उतरे ये सितारे

West Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में TMC और BJP के बीच कड़ी टक्कर हैं। दोनों पार्टियों ने सितारों पर दांव लगाया है।

West Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में ग्लैमर का तड़का, TMC और BJP से मैदान में उतरे ये सितारे

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  17 March 2021 4:21 AM GMT

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में TMC (तृणमूल कांग्रेस) और BJP (भारतीय जनता पार्टी) के बीच कड़ी टक्कर हैं। दोनों पार्टियां एक दूसरे को शिकस्‍त देने के लिए पूरी मेहनत कर रही हैं और हर तरीका अपना रही हैं। दोनों ही पार्टियों ने वोटर्स को लुभाने के लिए सितारों पर दांव लगाया है। दोनों पार्टियां बंगाली सिनेमा के एक्‍टर्स की फैन फॉलोइंग का लाभ उठाना चाहती हैं। आइये एक नजर डालते हैं उन सितारों पर, जो बंगाल विधानसभा चुनाव में मैदान में हैं।

इन 5 Actress को ममता बनर्जी ने दिया टिकट

पश्चिम बंगाल में की 291 सीटों में से पांच सीटों पर टीएमसी ने 5 खूबसूरत अदाकाराओं को उम्‍मीदवार बनाया है। ममता बनर्जी ने एक्ट्रेस लवली मोइत्रा को दक्षिण 24 परगना जिले के सोनापुर दक्षिण से मैदान में उतारा है। नदिया जिले के कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी (Actress Kaushani Mukherjee) को चुनावी मैदान में उतारा गया है। पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल दक्षिण से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सायोनी घोष को टिकट दिया है। बांकुरा विधानसभा सीट से ममता बनर्जी ने एक्ट्रेस सायंतिका बनर्जी पर दाव खेला है। पश्चिम मेदिनीपुर जिले की मेदिनीपुर सीट से एक्ट्रेस जून मालिया (Actress June Maliah) पर भरोसा जताया है. कई बांग्ला टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

बीजेपी ने इन सितारों को मैदान में उतारा

बंगाल फिल्म इंडस्ट्री में पायल सरकार का नाम काफी बड़ा है और वह वहां की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं। मॉडलिंग, एक्टिंग के बाद पायल ने अब राजनीति में कदम रखा है। वह बेला पुरवा सीट से बीजेपी के सिंबल पर खिलाफ चुनाव लडेंगी। पिछले महीने बांग्ला फिल्म उद्योग की अन्य विख्यात हस्तियों में शामिल अभिनेता यश दासगुप्ता, सौमिली घोष विश्वास, पापिया अधिकारी, मीनाक्षी घोष, सुतापा मुखर्जी, त्रामिला भट्टाचार्य और मल्लिका बनर्जी के साथ ही निर्देशक राज मुखर्जी, निर्माता-निर्देशक अतनु रॉय और संगीत निर्देशक सुभायु बेदोगो ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है।

वहीं मिथुन चक्रवर्ती भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में भाजपा में शामिल हुए।भाजपा ने बंगाल का जंग जीतने के लिए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को कोलकाता के टॉलीगंज से प्रत्याशी बनाया है। चंडीतल्ला से बांग्ला फिल्म अभिनेता यश दासगुप्ता, जबकि हावड़ा के श्यामपुर सीट से प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती को टिकट दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए 8 चरणों में विधानसभा का चुनाव होगा। पहला चरण 27 मार्च, दूसरा चरण 1 अप्रैल, 6 अप्रैल को तीसरे चरण, 10 अप्रैल को चौथे चरण और 17 अप्रैल को पांचवें और 22 अप्रैल को छठे चरण का मतदान होगा। बंगाल में 26 अप्रैल को 7वें और 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा, जबकि मतगणना 2 मई को होगी। 2016 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211, कांग्रेस को 44, सीपीएम को 26 और बीजेपी को 3 सीटें मिली थीं।

Next Story
HSAHRE