Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

कौन हैं काजल राघवानी ? जानिए इस भोजपुरी एक्ट्रेस के बारे में खास बातें

काजल राघवानी के करियर की शुरुआत चाहे गुजराती फिल्मों से हुई हो लेकिन उन्हें पहचान भोजपुरी फिल्मों में काम कर मिली है. काजल ने अब तक करीब 25 से भी अधिक गुजराती फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे 50 से भी अधिक भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकी हैं.

कौन हैं काजल राघवानी ? जानिए इस भोजपुरी एक्ट्रेस के बारे में खास बातें

Kajal Raghwani Hot Photo: ब्लैक साड़ी में काजल राघवानी की Hot फोटो देख फैंस हुए बेकाबू, लाइक्स और कमेंट्स की आई बाढ़

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  7 March 2021 6:36 AM GMT

हेलो दोस्तों ! आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में जिनका चेहरा ही आज उनकी पहचान बन चुका है. हम जिस अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं उनका नाम काजल राघवानी है. काजल राघवानी एक भोजपुरी एक्ट्रेस हैं. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काजल आज एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं और लोगों को अपनी एक्टिंग से काफी प्रभावित भी करती हैं. तो चलिए आज जानते हैं काजल राघवानी के बारे में विस्तार से :

कौन हैं काजल राघवानी ?

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि काजल राघवानी एक भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस हैं. काजल ने महज 16 साल की उम्र से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस लोगों के दिलों में काजल ने अपनी पहचान बनाना शुरू कर दिया था.

काजल राघवानी का फ़िल्मी करियर :

काजल राघवानी के करियर की शुरुआत चाहे गुजराती फिल्मों से हुई हो लेकिन उन्हें पहचान भोजपुरी फिल्मों में काम कर मिली है. काजल ने अब तक करीब 25 से भी अधिक गुजराती फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे 50 से भी अधिक भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकी हैं.

चलिए जानते हैं काजल राघवानी के बारे में कुछ और खास बातें :

  1. भोजपुरी फिल्मों में काजल नाम से फेमस होने वाली एक्ट्रेस का पूरा नाम काजल राघवानी है.
  2. काजल राघवानी का जन्म 20 जुलाई 1990 को हुआ था.
  3. काजल का जन्म तेघरा, बेगूसराय, बिहार में हुआ था.
  4. काजल राघवानी ने अपनी पढाई पटना यूनिवर्सिटी, बिहार से की है.
  5. एक्ट्रेस को पहचान एक फिल्म 'पटना से पाकिस्तान' से मिली थी.
  6. काजल की कुल सम्पत्ति के बारे में यह बताया जाता है कि यह 30 लाख रुपए के करीब है.
  7. काजल राघवानी अपनी एक फिल्म के लिए 5 से 7 लाख रुपए लेती हैं.
  8. काजल को कभी शराब या सिगरेट पीते हुए नहीं देखा गया है.
  9. काजल और भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. अधिक फिल्मों में साथ काम करने के चलते फैन्स को यह लगता है कि काजल, खेसारी लाल की वाइफ हैं.
  10. काजल फिल्मों में एक्टिंग के अलावा अपने डांस के लिए भी काफी फेमस हैं.

काजल की फेमस फिल्मों के नाम :

रिहाई, सबसे बड़ा मुजरिम, पटना से पाकिस्तान, भोजपुरिया राजा, मेहँदी लगा के रखना, मैं सहरा बांध के आऊंगा आदि.

काजल का भोजपुरी डेब्यू :

काजल ने 16 साल की उम्र में ही अपने एक्टिंग के करियर में आगे बढ़ने का फैसला ले लिया था. इसके अंतर्गत काजल ने साल 2011 के दौरान अपनी पहली भोजपुरी फिल्म सुगना में काम किया. इस फिल्म के बाद साल 2013 में एक्ट्रेस ने फिल्म रिहाई में काम किया. इन फिल्मों के साथ ही काजल को पोपुलिरिटी मिलना भी शुरू हो गया.

उनकी अदाकारी को देखते हुए कई डायरेक्टर्स उनकी तरफ बढ़ने लगे और देखते ही देखते एक्ट्रेस को कई फिल्मो के ऑफर्स आने लगे. काजल साल 2013 में एक फिल्म सबसे बड़ा मुजरिम में नजर आई थीं. वे अब तक 50 से भी अधिक फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं.

अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ ही वे एक अच्छी डांसर भी हैं. उनका एक सॉंग हमरो जवनिया ए राजा काफी फेमस हुआ था. इस गाने को सोशल मीडिया पर बहुत प्यार मिला. यूट्यूब पर इस सॉंग को लाखों में व्यूज मिले थे. आज की बात करें तो काजल राघवानी के गाने लांच होने के साथ ही वायरल होने लगते हैं. काजल को साल 2016 में अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पीपल्स चॉइस अवार्ड भी मिल चूका है. आपको काजल राघवानी के बारे में यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट्स के माध्यम से जरुर बताएं.

Next Story