Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

कौन है गंगूबाई काठियावाड़ी, जिसे पति ने 500 रूपए में बेचा कोठे पर

निर्देशक संजय लीला भंसाली के जन्मदिन के मौके पर बुधवार को आलिया भट्ट की upcoming फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर रिलीज हुआ।

कौन है गंगूबाई काठियावाड़ी, जिसे पति ने 500 रूपए में बेचा कोठे पर

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  2 March 2021 6:25 AM GMT

नई दिल्ली: निर्देशक संजय लीला भंसाली के जन्मदिन के मौके पर बुधवार को आलिया भट्ट की upcoming फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर रिलीज हुआ। टीजर रिलीज होने का साथ ही सोशल मीडिया पर आलिया भट्ट जोरदार चर्चा में आ गईं और खूब तारीफें बंटोरने लगीं।आलिया भट्ट के साथ ही 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के नाम की भी चर्चा तेज हो गई। कई लोगों के मन में सवाल उठे आखिर कौन हैं 'गंगूबाई काठियावाड़ी'? तो हम आपको बताएंगे 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की जिंदगी के बारे में।

गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसके चलते उनको गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता है। गंगूबाई काठियावाड़ी का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई बचपन में अभिनेत्री बनना चाहती थीं। करीब 16 साल की उम्र में गंगूबाई को अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया और शादी करके वह मुंबई भाग गईं। बड़े- बड़े सपने देखने वाली गंगूबाई को उनके पति ने धोखा देकर महज 500 रुपये में कोठे पर बेच दिया।

पति के सौदेबाजी के बाद गंगूबाई वेश्यावृत्ति में पहुंच गईं, जिसके बाद वह पूरी तरह से वैश्या बन गईं। इसके बाद लाला नाम के व्यक्ति की गैंग के एक सदस्य ने गंगूबाई के साथ बलात्कार किया जिसके बाद इंसाफ की मांग के लिए गंगूबाई करीम लाला से मिलीं और राखी बांधकर उसे अपना भाई बना लिया। करीम लाला की बहन होने के चलते जल्दी ही कमाठीपुरा की कमान गंगूबाई के हाथ में आ गई।

गंगूबाई ने सेक्स वर्कस और अनाथ बच्चों की मदद के लिए बहुत काम किए ।गंगूबाई किसी भी लड़की को उसकी बिना मर्जी के कोठे में नहीं रखती थीं। इसी का फिल्मी किरदार निभा रहीं हैं आलिया भट्ट जिसके बाद से सोशल मीडिया पर हलचल मची हुई है।

Next Story