Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

पढाई के मामले में बिल्कुल जीरो है बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियाँ, कँगना रैनोत का नाम भी शामिल है इस लिस्ट में

वैसे तो बॉलीवुड सितारों की चमक और उनकी प्रसिद्धि देखने के बाद हर किसी को यही लगता है कि बॉलीवुड सितारों की लाइफ सबसे अच्छी है। मगर आपको जान कर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की कई खूबसूरत और प्रसिद्ध अभिनेत्रियां पढ़ाई के मामले में जीरो है, लेकिन फिर भी उन्हें देख कर इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये अभिनेत्रियां ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है।

पढाई के मामले में बिल्कुल जीरो है बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियाँ, कँगना रैनोत का नाम भी शामिल है इस लिस्ट में

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  8 Jan 2021 5:14 PM GMT

वैसे तो बॉलीवुड सितारों की चमक और उनकी प्रसिद्धि देखने के बाद हर किसी को यही लगता है कि बॉलीवुड सितारों की लाइफ सबसे अच्छी है। मगर आपको जान कर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की कई खूबसूरत और प्रसिद्ध अभिनेत्रियां पढ़ाई के मामले में जीरो है, लेकिन फिर भी उन्हें देख कर इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये अभिनेत्रियां ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। इनमें से कुछ अभिनेत्रियों के बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे, क्यूकि इस लिस्ट में आलिया भट्ट से लेकर सोनम कपूर तक कई अभिनेत्रियों का नाम शामिल है। अब यूँ तो सोनम कपूर को फैशन डीवा कहा जाता है, लेकिन अगर हम पढ़ाई की बात करे तो इस मामले में उनका हाथ काफी तंग है। तो चलिए अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते है।

पढ़ाई के मामले में जीरो है ये अभिनेत्रियां :

आलिया भट्ट : सबसे पहले अगर हम आलिया भट्ट की बात करे तो इन्होने काफी कम समय में और कम उम्र में बड़ा नाम हासिल कर लिया है। जी हां इन्होने सुपरहिट फिल्मों के दम पर बॉलीवुड में काफी बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और आज ये किसी पहचान की मोहताज नहीं है। हालांकि आपको जान कर हैरानी होगी कि अपनी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में स्टूडेंट का किरदार निभाने वाली आलिया भट्ट कभी कॉलेज गई ही नहीं, क्यूकि वह केवल स्कूल तक ही पढ़ी है। जी हां आलिया भट्ट ने केवल स्कूल तक ही पढ़ाई की है और उसके बाद वह सीधा बॉलीवुड फिल्मों में काम करने लगी थी।

कंगना रनौत : बता दे कि बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत ने भी ज्यादा पढ़ाई नहीं की है। जी हां वह बारहवीं फेल है और इसके बाद कंगना ने पढ़ाई छोड़ कर बॉलीवुड का रुख कर लिया था। हालांकि बारहवीं में फेल होने के बावजूद भी कंगना ने बॉलीवुड में बड़े मुकाम पर कामयाब हो कर दिखा दिया।

करिश्मा कपूर : गौरतलब है कि नब्बे के दशक की प्रसिद्ध और खूबसूरत अभिनेत्री करिश्मा कपूर भी ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। अब यूँ तो करिश्मा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन आपको जान कर ताज्जुब होगा कि उन्होंने केवल पांचवी तक ही पढ़ाई की है। हालांकि इतनी कम पढ़ाई करने के बावजूद भी वह बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है।

सोनम कपूर : अब आखिर में अगर हम सोनम कपूर की बात करे तो फैशन डीवा मानी जाने वाली ये अभिनेत्री केवल बारहवीं क्लास तक ही पढ़ी है। जी हां बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश अभिनेत्री मानी जाने वाली सोनम कपूर ने भी ज्यादा पढ़ाई नहीं की है, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने बॉलीवुड में काफी अच्छा नाम हासिल किया है।

तो ये है वो बॉलीवुड अभिनेत्रियां जो पढ़ाई के मामले में तो जीरो रही, लेकिन अभिनय की दुनिया में ये काफी कामयाब रही। इसका मतलब ये है कि बॉलीवुड में कामयाब होने के लिए पढ़ाई की नहीं, बल्कि खूबसूरती, हुनर, मेहनत और पहचान का होना जरूरी है।

नोट : यह केवल एक जानकारी है। हमारा उद्देश्य किसी की भावनाओ को आहत करने का नहीं है इसलिए आपसे सहयोग की उम्मीद करते है।

Next Story