Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

Tuesday Fitness: कभी मोटे होने पर ताने मारते थे, तो जानिए रानी Rani Chatterjee ने कैसे तय किया फैट से फिट तक का सफर

भोजपुरी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली रानी चटर्जी अपनी फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं. कभी मोटापे को लेकर ट्रोल्स की शिकार रहीं रानी अब बिल्कुल फिट हैं और फिट रहने के लिए लोगों को जागरूक भी करती हैं.

Tuesday Fitness: कभी मोटे होने पर ताने मारते थे, तो जानिए रानी Rani Chatterjee ने कैसे तय किया फैट से फिट तक का सफर

FilmchiCreatorBy : FilmchiCreator

  |  27 Sep 2022 9:13 AM GMT

भोजपुरी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली रानी चटर्जी अपनी फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं. कभी मोटापे को लेकर ट्रोल्स की शिकार रहीं रानी अब बिल्कुल फिट हैं और लोगों को फिट रहने के लिए जागरूक भी करती हैं. खुद को फिट रखने के लिए रानी जिम में घंटों पसीना बहाती हैं। रानी अक्सर अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। मोटापे को लेकर ट्रोलिंग का शिकार होने के बाद रानी ने खुद को फिट करने का फैसला किया और 15 किलो वजन घटाकर लोगों को चौंका दिया। आज हम आपको कुछ ऐसे फिटनेस टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके एक्ट्रेस ने खुद को फैट से फिट बनाया।



वर्कआउट करना सबसे जरुरी

फिटनेस पर फोकस करने के लिए सबसे जरूरी है कि आप वर्कआउट करें। रानी चटर्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि वह वर्कआउट कभी मिस नहीं करती हैं। रानी ने कहा था, 'अगर मुझे 7 बजे शूट के लिए निकलना होता है, तो मैं 5 बजे उठती हूं और पहले अपना वर्कआउट करती हूं। इसी तरह अगर कोई फ्लाइट है तो मैं समय से पहले एयरपोर्ट पहुंच जाती हूं और फिर वहां कई बार सीढ़ियां चढ़ती-उतरती हूं. ऐसे में वर्कआउट की कमी पूरी होती है। पर्सनल ट्रेनिंग ने भी रानी के वेट लॉस में काफी मदद की है। ऐसे में अगर आपको भी खुद को फिट रखना है तो आपको नियमित रूप से वर्कआउट करने की आदत डालनी होगी।



15 किलो वजन घटाकर हैरान किया

इससे पहले रानी चटर्जी न तो अपनी फिटनेस को लेकर ज्यादा सोचती थीं और न ही जागरूक थीं। उन्होंने कभी अपना वजन भी नहीं चेक किया लेकिन बाद में उन्हें लगा कि खुद को फिट रखने के लिए उन्हें वजन कम करने की जरूरत है। अक्सर रानी को अपने बढ़े हुए वजन की वजह से ट्रोलर्स का शिकार होना पड़ता था, लोग उनके पोस्ट पर भद्दे कमेंट्स करते थे। लेकिन एक्ट्रेस ने 15 किलो वजन घटाकर अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सभी को हैरान कर दिया. ऐसे में अगर आपका भी वजन बढ़ गया है तो आपको इसे कम करने के लिए एक रूटीन फॉलो करना होगा।



इन बातों का रखें ध्यान

रानी चटर्जी का फिटनेस सफर कई लोगों के लिए काफी प्रेरणादायक है। ऐसे में अगर आप भी रानी की तरह खुद को फिट बनाना चाहते हैं तो ये टिप्स आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे...

  • स्वस्थ प्रोटीन युक्त आहार खाएं और जंक फूड से दूर रहें
  • डाइटिंग पर जोर देने के बजाय, सही समय पर सही मात्रा में खाना खाएं
  • आप जितना पानी पीते हैं उसकी मात्रा बढ़ा दें लेकिन खाना खाने के तुरंत बाद पानी न पिएं
  • खाना खाने के तुरंत बाद आलस न करें और थोड़ी देर पैदल चलें
  • पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है, इसलिए भरपूर नींद लें
  • वर्कआउट पर भी दें पूरा ध्यान
Next Story