Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

तो क्या प्रेग्नेंट होने के बाद Dia Mirza ने लिया Vaibhav Rekhi से शादी करने का फैसला? एक्ट्रेस ने बताई ये सच्चाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने हाल ही में अपने फैंस को सरप्राइज देते हुए बताया था कि वो प्रेग्नेंट हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तसवीर शेयर करते हुए बताया था कि वो और वैभव रेखी जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं. इस कपल ने फरवरी 2021 में मुंबई में शादी की थी.

तो क्या प्रेग्नेंट होने के बाद Dia Mirza ने लिया Vaibhav Rekhi से शादी करने का फैसला? एक्ट्रेस ने बताई ये सच्चाई

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  6 April 2021 5:54 AM GMT

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने हाल ही में अपने फैंस को सरप्राइज देते हुए बताया था कि वो प्रेग्नेंट हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तसवीर शेयर करते हुए बताया था कि वो और वैभव रेखी जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं. इस कपल ने फरवरी 2021 में मुंबई में शादी की थी. इसके ठीक दो महीने के भीतर जब उनके गर्भवती होने की खबर आई तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठाने लगे. इसपर दिया ने जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने दिया से इसलिए शादी नहीं की क्योंकि वो गर्भवती हैं.

दिया से सवाल करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर ने ट्विटर पर पूछा कि उन्होंने अपनी शादी से पहले अपनी गर्भवती होने की खबर को शेयर क्यों नहीं की? उस यूजर ने कमेंट किया, "ये बहुत बढ़िया है. बधाई हो. लेकिन प्रॉब्लम ये है कि उन्होंने महिला पंडित के साथ एक विचारधारा को तोड़ने का प्रयास किया, तोफिर शादी से पहले अपनी प्रेगनेंसी की घोषणा क्यों नहीं की? शादी के बाद ही गर्भवती होने भी एक विचारधारा नहीं जिसे हम फॉलो करते आ रहे हैं? शादी से पहले महिलाएं गर्भवती क्यों नहीं हो सकती?"


इसके जवाब में दिया ने एक लंबा सा नोट लिखते हुए कहा, "दिलचस्प सवाल है. पहले तो ये बता दूं कि हमने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि मैंने बच्चे को जन्म देने वाली थी. हमने इसलिए शादी की क्योंकि हम एक साथ जीवन बिताना चाहते थे. जब हम शादी की प्लानिंग में लगे थे तब हमें पता चला कि मैं प्रेग्नेंट हूं. ते प्रेगनेंसी के चलते शादी नहीं हुई. जब तक हमें सुरक्षित नहीं लगा हमने प्रेगनेंसी की जानकारी नहीं दी. ये मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशखबरी है जिसका मैंने कई साल तक इंतजार किया है. मेडिकल कारणों के अलावा मैं किसी और बात के चलते इसे नहीं छुपाती."

आगे लिखते हुए दिया ने कहा, "इसका जवाब केवल इसलिए दे रही हूं क्योंकि 1) बच्चे को जन्म देना जीवन का सुंदर उपहार है. 2)इस खूबसूरत सफर में कहीं भी शर्मिंदगी नहीं होनी चाहिए. 3) एक महिला के रूप में हमें अपने हकों का उपयोग करना चाहिए. 4) भले ही हम सिंगल रहें, एक बच्चे की देखभाल करें या फिर शादी करें, ये हमरी चॉइस होनी चाहिए. 5) एक समाज के रूप में हमें इस तरह की विचारधारा को तोड़ना चाहिए जहां हम ये तय करते रहें कि क्या सही है और क्या गलत है."

आपको बता दें कि दिया मिर्जा ने सोशल मीडिया पर अपनी बेबी बंप वाली फोटो पोस्ट करते हुए बताया था कि वो आयुर वैभव रेखी अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं. दिया ने अपने मालदीव हनीमून वेकेशन से ये तस्वीर फैंस के साथ शेयर की थी.

Next Story