Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

गिरफ्तारी पर लगी रोक, छेड़खानी मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को हाईकोर्ट से मिली राहत

इलाहबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उनसे अलग रह रही पत्नी द्वारा दायर छेड़खानी के एक मामले में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

गिरफ्तारी पर लगी रोक, छेड़खानी मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को हाईकोर्ट से मिली राहत

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  26 Oct 2020 1:17 PM GMT

मुजफ्फरनगर. इलाहबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उनसे अलग रह रही पत्नी द्वारा दायर छेड़खानी के एक मामले में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. नवाज के वकील जफर जैदी ने यह जानकारी दी. जैदी ने कहा कि कोर्ट ने नवाजुद्दीन, उनके दो भाइयों फयाजुद्दीन और अयाजुद्दीन तथा मां मेहरुन्निसा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. हालांकि, उनके तीसरे भाई मुनाजुद्दीन को अदालत से राहत नहीं मिली है.

नवाजुद्दीन से अलग रह रही उनकी पत्नी आलिया ने 27 जुलाई को एक्टर, उनके तीन भाइयों तथा मां पर 2012 में उन पर हमला करने और परिवार की नाबालिग बच्ची से छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए इन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. आलिया 14 अक्टूबर को यहां पॉक्सो अदालत में पेश हुई थीं और महिला मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था.

इससे पहले 16 अक्टूबर को सिद्दिकी से अलग रह रही उनकी पत्नी आलिया भट्ट ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया था. बयान में उन्होंने इस आरोप को दोहराया था कि 2012 में एक्टर के भाई ने उनके एक परिजन के साथ छेड़खानी की थी.

पुलिस क्षेत्र अधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने बताया था कि आलिया पोक्सो (बाल यौन अपराध सुरक्षा अधिनियम) अदालत में पेश हुईं और उन्होंने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपने पति और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ अपना बयान दर्ज कराया. नवाजुद्दीन सिद्दीकी से इस संबंध में टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो पाया जबकि उनके भाई सैफुद्दीन सिद्दिकी ने आरोप लगाया कि आलिया एक्टर को ब्लैकमेल करके उनसे पैसे ऐंठने का प्रयास कर रही हैं.

कुछ महीने पहले आलिया ने नवाज से तलाक और गुजारा भत्ता की मांग करते हुए एक लीगल नोटिस भेजा था. गौरतलब है कि दोनों पिछले कुछ समय से अलग-अलग भी रह रहे थे. आलिया ने सोशल मीडिया में एक ओपन लेटर नवाज के नाम लिखा था. ट्विटर पर लिखे इस पत्र में आलिया ने नवाज तथा उनके परिवार को जमकर लताड़ा है और साफ कहा कि वह किसी भी तरह उनके और ससुराल वालों के आगे नहीं झुकेंगी. आलिया ने नवाज के भाइयों और पीआर मशीनरी को भी जमकर कोसा है.

Next Story