Top
Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

'दंगल' एक्ट्रेस Fatima Sana Shaikh का खुलासा, कहा- 3 साल की उम्र में हुआ शोषण

Fatima Sana Shaikh suffered Child Sexual Abuse: फातिमा ने अपने हर किरदार से लोगों का दिल जीता है मगर फिर भी उनके साथ फिल्म इंडस्ट्री का एक काला सच साया बनकर घूमता है.

दंगल एक्ट्रेस Fatima Sana Shaikh का खुलासा, कहा- 3 साल की उम्र में हुआ शोषण

Desk EditorBy : Desk Editor

  |  31 Oct 2020 5:40 PM GMT

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) ने हाल ही में एक सनसनीखेज खुलासा किया है. फिल्‍म दंगल में गीता फोगट का किरदार निभाने वाली फातिमा ने अपने हर किरदार से लोगों का दिल जीता है मगर फिर भी उनके साथ फिल्म इंडस्ट्री का एक काला सच साया बनकर घूमता है.

फातिमा ने हाल ही में पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ का ज़िक्र किया है. इस इंटरव्यू के दौरान फातिमा ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए. 'दंगल' गर्ल ने कास्टिंग काउच की सच्चाई से भी रूबरू करवाया है. फातिमा ने कहा- 'मुझे कई बार ये सुनना पड़ा कि तुम कभी हीरोइन नहीं बन सकोगी. तुम दीपिका पादुकोण या ऐश्वर्या राय की तरह नहीं दिखती हो. कैसे हीरोइन बनोगी. कई लोग आपका मनोबल गिराने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन आज जब मैं मुड़कर देखती हूं तो सोचती हूं कि ठीक है ये लोग खूबसूरती को इस पैमाने से देखते हैं कि एक ऐसी दिखने वाली लड़की ही हीरोइन बन सकती है.'

कास्टिंग काउच को लेकर एक्ट्रेस ने जो बात कही है उसे सुनकर होश उड़ जाएंगे. फातिमा ने बताया कि उनके सामने काम पाने का महज़ एक तरीका बताया जाता था और वो था सेक्स. एक्ट्रेस ने कहा- 'मैंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में सेक्सिज्म का सामना किया. काम मिलने का मंत्र था सेक्स करना और इस वजह से कई प्रोजेक्ट्स से बाहर भी निकलना पड़ा है'.

यही नहीं फातिमा ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए कहा कि 'मैं जब तीन साल की थी तो मुझे यौन उत्पीड़न (शोषण) का सामना करना पड़ा था. बता दें कि फातिमा सना शेख जल्द ही फिल्म 'लूडो' और 'सूरज पे मंगल भारी' में नजर आने वाली हैं.

Next Story