Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

किरण राव ने बेटे आजाद के जन्म से पहले होने वाले कई मिसकैरेज के दर्द को किया बयान

किरण राव ने बेटे आजाद के जन्म से पहले होने वाले कई मिसकैरेज के दर्द को किया बयान

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  19 April 2024 1:04 PM GMT

फिल्म निर्माता किरण राव, जो अभिनेता आमिर खान की पूर्व पत्नी हैं, ने हाल ही में एक इंटरव्यू में मदरहुड के बारे में खुलकर बातें कीं। उन्होंने बताया कि बेटे आजाद के जन्म से पहले उन्हें कई गर्भपात (मिसकैरेज) का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं भी हुईं।


किरण राव ने कहा कि मिसकैरेज उनके लिए एक "बहुत ही मुश्किल" अनुभव था। उन्होंने कहा, "यह भावनात्मक और शारीरिक रूप से बहुत दर्दनाक था। मैं खुद को दोषी ठहराती थी और सोचती थी कि मैंने कुछ गलत किया होगा।"


उन्होंने आगे कहा कि इन मिसकैरेज के बाद उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं भी हुईं, जिनमें हार्मोनल असंतुलन और डिप्रेशन शामिल हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि मैं कभी मां नहीं बन पाऊंगी।"


हालांकि, किरण ने हार नहीं मानी और उन्होंने आईवीएफ (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) का सहारा लिया। 2016 में, उन्होंने सरोगेसी के माध्यम से बेटे आजाद को जन्म दिया।


किरण राव ने कहा कि आजाद उनके जीवन का "सबसे बड़ा आशीर्वाद" हैं। उन्होंने कहा, "वह मेरे लिए पूरी दुनिया है। मैं उनके लिए बहुत आभारी हूं।"


किरण राव की कहानी उन सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा है जो मां बनने के लिए संघर्ष कर रही हैं। उनका संदेश यह है कि हार नहीं माननी चाहिए और हमेशा उम्मीद रखनी चाहिए।



उन्होंनेबताया कि"मैंने कई मिसकैरेज का सामना किया और मुझे कई स्वास्थ्य समस्याएं भी हुईं। मुझे लगा कि मैं कभी मां नहीं बन पाऊंगी। आईवीएफ के माध्यम से मेरे बेटे आजाद का जन्म हुआ। आजाद मेरे जीवन का सबसे बड़ा आशीर्वाद हैं। मेरा संदेश यह है कि हार नहीं माननी चाहिए और हमेशा उम्मीद रखनी चाहिए।"

Next Story