Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

प्रतीक गांधी और पत्रलेखा ज्योतिराव फुले की बायोपिक 'फुले' में आएंगे नजर, मोशन पोस्टर रिलीज

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  11 April 2024 12:17 PM GMT

आज महात्मा ज्योतिराव फुले की जयंती के मौके पर उनकी बायोपिक फिल्म 'फुले' का मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में प्रतीक गांधी ज्योतिराव फुले और पत्रलेखा सावित्रीबाई फुले का किरदार निभाएंगे।


पोस्टर में प्रतीक गांधी को सफेद धोती और कुर्ता पहने हुए दिखाया गया है, उनके हाथ में किताबें हैं और वे गंभीर मुद्रा में बैठे हैं। वहीं, पत्रलेखा को साड़ी पहने हुए और माथा टेकते हुए दिखाया गया है।


फिल्म के निर्माता अनुभव सिन्हा और प्रदीप सरकार ने कहा, "ज्योतिराव फुले और सावित्रीबाई फुले भारतीय समाज के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने समाज में शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और सामाजिक न्याय के लिए अथक प्रयास किए। उनकी कहानी को बड़े पर्दे पर लाना हमारे लिए सम्मान की बात है।"


प्रतीक गांधी ने कहा, "ज्योतिराव फुले का किरदार निभाने का मौका मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। वे एक महान सामाजिक सुधारक थे जिन्होंने अपना जीवन समाज के वंचितों की सेवा में समर्पित कर दिया। मैं उनके किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाने की कोशिश करूंगा।"


पत्रलेखा ने कहा, "सावित्रीबाई फुले का किरदार निभाना मेरे लिए चुनौतीपूर्ण है। वे एक अदम्य साहसी महिला थीं जिन्होंने महिला शिक्षा और सामाजिक सुधार के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। मैं उनके किरदार को न्याय देने की पूरी कोशिश करूंगी।"


'फुले' फिल्म का निर्देशन अमित विनोद भट्ट कर रहे हैं। यह फिल्म 2025 में रिलीज होने की उम्मीद है।


यह फिल्म ज्योतिराव फुले और सावित्रीबाई फुले के जीवन और उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों पर आधारित है। फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा और प्रदीप सरकार की कंपनी अनुभव सिन्हा प्रोडक्शंस और प्रदीप सरकार प्रोडक्शंस के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म में प्रतीक गांधी और पत्रलेखा मुख्य भूमिकाओं में हैं।


ज्योतिराव फुले (1827-1890) एक भारतीय सामाजिक सुधारक, विचारक और लेखक थे। उन्होंने महिला शिक्षा, अस्पृश्यता उन्मूलन और सामाजिक न्याय के लिए अथक प्रयास किए।


सावित्रीबाई फुले (1831-1897) एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद थीं। वे भारत की पहली महिला शिक्षिका थीं। उन्होंने महिला शिक्षा और सामाजिक सुधार के लिए ज्योतिराव फुले के साथ मिलकर काम किया।

Next Story