Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

'हनुमान' की सफलता ने 'आदिपुरुष' को बनाया आलोचना का शिकार

हनुमान की सफलता ने आदिपुरुष को बनाया आलोचना का शिकार

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  12 Jan 2024 9:53 AM GMT

प्रशांत वर्मा की फिल्म 'हनुमान' आज रिलीज हुई। समीक्षकों से इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है और दर्शकों को भी फिल्म पसंद आ रही है। फिल्म देखने के लिए लोग समूह में सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं। थिएटर में 'जय श्रीराम' और 'जय बोलो हनुमान की' जैसे नारे लग रहे हैं।


एक तरफ जहां 'हनुमान' धमाल कर रही है, वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर यूजर्स 'आदिपुरुष' के निर्देशक ओम राउत को ट्रोल कर रहे हैं। बीते वर्ष ओम राउत के निर्देशन में फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज हुई थी। इसमें प्रभास श्रीराम और कृति सेनन माता सीता के रोल में नजर आए थे। भारी-भरकम बजट के साथ तैयार हुई 'आदिपुरुष' दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। फिल्म के कुछ विवादित डायलॉग पर दर्शकों का जमकर गुस्सा फूटा और आखिर मेकर्स को डायलॉग में बदलाव करना पड़ा था।


अब जब 'हनुमान' रिलीज हुई है तो एक बार फिर 'आदिपुरुष' पर चर्चा तेज हो गई है। दर्शक 'हनुमान' के निर्देशन, अभिनय, एक्शन की खूब तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में वे रामायण पर आधारित फिल्म 'आदिपुरुष' की आलोचना कर रहे हैं।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई पोस्ट वायरल हो रही हैं, जिसमें यूजर्स ओम राउत की आलोचना कर रहे हैं। अधिकांश का कहना है कि 'हनुमान' जैसी बहुत कम बजट की फिल्म में ज्यादा बेहतर और रचनात्मक तरीके से वीएफएक्स दिखाए गए हैं, जबकि मेगा बजट की 'आदिपुरुष' विजुअल्स के मामले में कहीं नहीं टिक पाई।


इस तरह, 'हनुमान' की सफलता ने 'आदिपुरुष' को आलोचना का शिकार बना दिया है। दर्शकों का मानना है कि 'आदिपुरुष' के मेकर्स ने भारी-भरकम बजट का गलत इस्तेमाल किया और एक औसत फिल्म पेश कर दी।

Next Story