Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

2023 में बॉलीवुड में रहा इस फैमिली का दबदबा: पिता-पुत्र की तिकड़ी ने की ₹1400 करोड़ से अधिक की कमाई

2023 में बॉलीवुड में रहा इस फैमिली का दबदबा: पिता-पुत्र की तिकड़ी ने की ₹1400 करोड़ से अधिक की कमाई

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  26 Dec 2023 6:36 AM GMT

वर्ष 2023 खान या कपूर नहीं बल्कि उस परिवार के नाम रहा जिसने 2023 में बॉलीवुड में सुर्खियां बटोरीं। जबकि शाहरुख खान की "पठान" और रजनीकांत की "जेलर" ने ध्यान आकर्षित किया, लेकिन पिता पुत्र की तिकड़ी ही गेम चेंजर बनकर उभरी।


सलमान खान की "टाइगर 3" ने दर्शकों के बीच धूम मचा दी, हालांकि रिलीज के बाद इसका क्रेज कम हो गया, फिर भी फिल्म बधिया कलेक्शन हासिल करने में सफल रही और वैश्विक स्तर पर ₹464 करोड़ की कमाई की।


शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति स्टारर "जवान" ने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर ₹1160 करोड़ की शानदार कमाई की। शाहरुख खान ने हालिया रिलीज "डंकी" के साथ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा, जो उनकी लगातार तीसरी हिट है।


अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर स्टारर "घूमर" को क्रिटिक्स और मशहूर हस्तियों से प्रशंसा मिली, फिर भी फिल्म की कमाई ₹4.97 करोड़ पर टिकी रही। हालाँकि, खान और कपूर को पछाड़कर एक और परिवार सुर्खियों में आ गया।


ये है देयोल परिवार - बॉबी देऑल, सनी देऑल और धर्मेंद्र, जिन्होंने अलग-अलग फिल्मों में अभिनय किया और प्रत्येक ब्लॉकबस्टर साबित हुई। साथ में, उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा दिखाते हुए ₹1400 करोड़ का आंकड़ा पार किया।


1 दिसंबर को रिलीज हुई बॉबी देओल, रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म "एनिमल" जिसमें विलेन की भूमिका में बॉबी देओल हैं, ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर मजबूत उपस्थिति बनाए रखते हुए पहले ही ₹539 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।


सनी देओल की "गदर 2" ने 11 अगस्त को रिलीज होने पर बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिया, अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर "ओएमजी 2" से प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद ₹691 करोड़ से अधिक की कमाई की।


इस बीच, धर्मेंद्र ने वर्षों बाद शबाना आज़मी के साथ एक प्रेम कहानी के साथ शानदार वापसी की और अपने किसिंग सीन से तहलका मचा दिया। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को दर्शाती इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 355 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.


सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र की तिकड़ी ने मिलकर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में ₹1400 करोड़ को पार कर लिया, जिससे साबित हो गया कि 2023 में बॉलीवुड में देओल परिवार राज करने वाली ताकत है।

Next Story