Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

अबू धाबी के BAPS मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, अक्षय कुमार ने भी किए दर्शन

अबू धाबी के BAPS मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, अक्षय कुमार ने भी किए दर्शन

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  16 Feb 2024 8:32 AM GMT

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अबू धाबी स्थित BAPS स्वामीनारायण अक्षर पुरुषोत्तम मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। यह UAE में पहला हिंदू मंदिर है और इसका निर्माण BAPS स्वामीनारायण संस्था द्वारा किया गया है। मंदिर के उद्घाटन समारोह में कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, जिनमें UAE के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान और BAPS स्वामीनारायण संस्था के प्रमुख महंत स्वामी महाराज शामिल थे।




मंदिर के उद्घाटन के बाद से भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग दूर-दूर से मंदिर के दर्शन करने आ रहे हैं। मंदिर में भगवान स्वामीनारायण, अक्षर पुरुषोत्तम और गुरु परंपरा के अन्य देवताओं की प्रतिमाएं स्थापित हैं। मंदिर में भक्तों के लिए प्रार्थना, ध्यान और अन्य धार्मिक गतिविधियों के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध हैं।




बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने मंदिर में प्रार्थना की और दर्शन किए। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण है और उन्हें UAE में पहला हिंदू मंदिर देखकर बहुत खुशी हुई।




यह मंदिर 5.5 एकड़ भूमि में फैला हुआ है और इसका निर्माण पारंपरिक हिंदू वास्तुकला शैली में किया गया है। मंदिर में 270 स्तंभ, 9 गुंबद और 20,000 से अधिक हाथ से नक्काशीदार पत्थर हैं। मंदिर में एक कला प्रदर्शनी भी है जो हिंदू धर्म और संस्कृति के इतिहास को दर्शाती है।

Next Story