Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिल्पा शेट्टी के घर पर ईडी का छापा, 98 करोड़ की संपत्ति जब्त

मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिल्पा शेट्टी के घर पर ईडी का छापा, 98 करोड़ की संपत्ति जब्त

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  18 April 2024 12:55 PM GMT

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके जुहू स्थित फ्लैट, पुणे के बंगले और इक्विटी शेयरों सहित कुल 98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली।


ईडी ने मंगलवार सुबह शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के आवासों और उनके करीबी सहयोगियों के परिसरों पर छापा मारा। सूत्रों के अनुसार, ईडी को इस बात के सबूत मिले हैं कि शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने बिटकॉइन घोटाले के जरिए 119 करोड़ रुपये की अवैध कमाई की थी। इस घोटाले में निवेशकों को भारी नुकसान हुआ था।


ईडी ने शिल्पा शेट्टी के जुहू स्थित 15,000 वर्ग फुट के फ्लैट, पुणे के खंडाला में एक बंगले और विभिन्न कंपनियों में उनके इक्विटी शेयरों को जब्त कर लिया है। इन संपत्तियों का कुल मूल्यांकन 98 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।


ईडी ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा को इस मामले में पूछताछ के लिए भी तलब किया है। दोनों से पूछताछ जारी है।


यह मामला तब सामने आया था जब ईडी ने पिछले साल बिटकॉइन घोटाले की जांच शुरू की थी। इस घोटाले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें राज कुंद्रा के कुछ सहयोगी भी शामिल थे।


यह कार्रवाई बॉलीवुड के लिए एक बड़ा झटका है। शिल्पा शेट्टी हिंदी फिल्म उद्योग की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं और उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया है।

Next Story