Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

फैशन जगत में शोक, इटालियन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली का 83 साल की उम्र में निधन

फैशन जगत में शोक, इटालियन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली का 83 साल की उम्र में निधन

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  13 April 2024 1:28 PM GMT

विश्व प्रसिद्ध इटालियन फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली का 19 अगस्त 2023 को 83 साल की उम्र में निधन हो गया। उनकी मृत्यु की पुष्टि उनके परिवार ने की है। कैवल्ली को एनिमल प्रिंट डिजाइनों के लिए जाना जाता था, जो उनके सिग्नेचर स्टाइल बन गए थे।


कैवल्ली का जन्म 1940 में इटली के मिलान में हुआ था। उन्होंने 1960 के दशक में अपनी फैशन डिजाइनिंग करियर की शुरुआत की और जल्दी ही अपने बोल्ड और ग्लैमरस डिजाइनों के लिए प्रसिद्ध हो गए। उन्होंने 1970 के दशक में अपना खुद का ब्रांड लॉन्च किया, जो जल्द ही दुनिया भर में लोकप्रिय हो गया।


कैवल्ली ने अपने करियर में कई मशहूर हस्तियों के लिए ड्रेस डिजाइन किए, जिनमें दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय, कंगना रनौत, एमी जैक्सन, जेनिफर लोपेज, मैडोना और शेरिल क्रॉ शामिल हैं। उनके डिजाइन हॉलीवुड फिल्मों और रेड कार्पेट इवेंट्स में भी दिखाई दिए।


कैवल्ली को फैशन उद्योग में उनके योगदान के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। उन्हें 2004 में नेशनल चैंबर ऑफ इटालियन फैशन द्वारा "कैवेलियर डि ग्रैंडे उफिसिएल" की उपाधि से सम्मानित किया गया था और 2008 में सीएफडीए फैशन अवार्ड्स में "इंटरनेशनल डिजाइनर ऑफ द ईयर" का पुरस्कार जीता था।


कैवल्ली के निधन से फैशन जगत में शोक की लहर है। कई मशहूर हस्तियों और डिजाइनरों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है।


रॉबर्टो कैवल्ली को फैशन इतिहास में सबसे प्रभावशाली डिजाइनरों में से एक माना जाता है। उनके डिजाइनों ने दुनिया भर के लोगों को प्रेरित किया और फैशन उद्योग पर स्थायी प्रभाव डाला। वह हमेशा एक फैशन आइकन और एक महान प्रतिभा के रूप में याद किए जाएंगे।

Next Story