Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

बॉलीवुड की 'खलनायिका' का 27 साल बाद हुआ खुलासा, बताया- क्यों फ्लॉप हुई थी फिल्म

बॉलीवुड की खलनायिका का 27 साल बाद हुआ खुलासा, बताया- क्यों फ्लॉप हुई थी फिल्म

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  31 Dec 2023 5:04 AM GMT

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनु अग्रवाल ने साल 1993 में आई अपनी फिल्म 'खलनायिका' के फ्लॉप होने की वजह का खुलासा किया है. फिल्म के फ्लॉप होने के पीछे कई कारण थे, लेकिन सबसे बड़ा कारण था फिल्म का टाइटल. माना जाता है कि फिल्म का टाइटल ही दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाया था. फिल्म की कहानी काफी सामान्य थी और इसमें कुछ नया नहीं था. दर्शकों को फिल्म में कुछ नया देखने की उम्मीद थी, लेकिन फिल्म में ऐसा कुछ नहीं था.


फिल्म के फ्लॉप होने से अनु का पूरा फिल्मी करियर तबाह हो गया था. इस फिल्म के बाद, उनके हाथ एक भी बड़ी फिल्म नहीं लगी और फिर उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली.


अनु अब योग से जुड़ गई हैं और लोगों को योग सिखा रही हैं. वह अपने नाम से एक फाउंडेशन भी चलाती हैं, जो योग के प्रचार-प्रसार के लिए काम करता है.


अनु अग्रवाल का जन्म 11 जनवरी 1969 को नई दिल्ली में हुआ था. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से सोशियोलॉजी में गोल्ड मेडल हासिल किया था. मॉडलिंग के बाद उन्होंने साल 1990 में आई महेश भट्ट की फिल्म 'आशिकी' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और अनु को रातोंरात स्टार बना दिया.

अनु ने इसके बाद 'गजब तमाशा' (1992), 'थिरुडा थिरुदा' (1993), 'किंग अंकल' (1993), 'खलनायिका' (1993), 'द क्लाउड डोर' (1994), 'जनम कुंडली' (1995), 'राम शास्त्र' (1995), और 'रिटर्न ऑफ जूल्स थियरीफ' (1996) जैसी फिल्मों में काम किया.


अनु की आखिरी फिल्म साल 1996 में आई थी. इसके बाद वह एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं और 29 दिनों तक कोमा में रही थीं. दुर्घटना के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और योग से जुड़ गईं.अनु अग्रवाल की फिल्म 'खलनायिका' के बाद फिल्मी करियर तबाह, अब योग सिखाती हैं

नई दिल्ली, 31 दिसंबर 2023: बॉलीवुड अभिनेत्री अनु अग्रवाल ने 1990 में आई फिल्म 'आशिकी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके अभिनय को दर्शकों और समीक्षकों द्वारा काफी सराहा गया था। इसके बाद उन्होंने 'गजब तमाशा', 'तिरुडा तिरुदा', 'किंग अंकल' और 'खलनायिका' जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

अनु अग्रवाल की फिल्म 'खलनायिका' 6 अगस्त 1993 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र और मशहूर अभिनेत्री जया प्रदा भी नजर आई थीं। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। इसके बाद अनु अग्रवाल का फिल्मी करियर तबाह हो गया था।

अनु अग्रवाल ने इस फिल्म के बाद कई फिल्मों में काम करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कोई बड़ी सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली।

अनु अग्रवाल का जन्म 11 जनवरी 1969 को नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में गोल्ड मेडल हासिल किया था। मॉडलिंग के बाद उन्होंने 1990 में फिल्म 'आशिकी' से बॉलीवुड में कदम रखा।

अनु अग्रवाल ने 1996 तक फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने योग से जुड़ना शुरू किया। उन्होंने बिहार स्कूल ऑफ योगा से योग की शिक्षा ली।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1999 में अनु अग्रवाल एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। इस दुर्घटना में वह 29 दिनों तक कोमा में रही थीं। इस दुर्घटना ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी थी।

अनु अग्रवाल ने इस दुर्घटना के बाद योग को अपना जीवन बना लिया। वह लोगों को योग सिखाने लगीं। फिलहाल वह मुंबई में अकेली रहती हैं और अपने नाम से अनु अग्रवाल फाउंडेशन चलाती हैं।

अनु अग्रवाल एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री थीं। उनकी फिल्म 'आशिकी' आज भी एक क्लासिक फिल्म मानी जाती है। हालांकि, दुर्भाग्यवश उनकी फिल्म 'खलनायिका' के बाद उनके फिल्मी करियर का अंत हो गया।

Next Story