Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

कांस फिल्म फेस्टिवल 2024, भारतीय फिल्म 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' गोल्डन पाम के लिए दौड़ में

कांस फिल्म फेस्टिवल 2024, भारतीय फिल्म ऑल वी इमेजिन एज लाइट गोल्डन पाम के लिए दौड़ में

https://www.facebook.com/filmchi.liveBy : https://www.facebook.com/filmchi.live

  |  12 April 2024 11:58 AM GMT

फ्रांस के कांस शहर में होने वाले 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल का आगाज 14 मई से 25 मई तक होगा। इस साल का फेस्टिवल भारतीय सिनेमा के लिए खास बन गया है, क्योंकि लेखक-निर्देशक पायल कपाड़िया की फिल्म "ऑल वी इमेजिन एज लाइट" को प्रतिष्ठित पाम डिओर (Palme d'Or) यानी गोल्डन पाम अवॉर्ड के लिए चुना गया है। यह पहली बार है जब किसी भारतीय महिला निर्देशक की फिल्म को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।


फेस्टिवल के विभिन्न सेक्शंस में दिखाई जाने वाली फिल्मों की घोषणा गुरुवार को की गई थी। "ऑल वी इमेजिन एज लाइट" को मुख्य प्रतियोगिता खंड में शामिल किया गया है, जहां यह दुनिया भर की 20 अन्य फिल्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।


यह फिल्म एक युवा लड़की की कहानी है जो अपने पिता की मृत्यु के बाद अपनी पहचान और जगह ढूंढने के लिए संघर्ष करती है। फिल्म को इसकी शक्तिशाली कहानी, सौंदर्यपूर्ण दृश्यों और अभिनय के लिए सराहा गया है।


पायल कपाड़िया एक प्रतिभाशाली भारतीय फिल्म निर्माता हैं जिन्होंने पहले भी कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में बनाई हैं। उनकी पहली फिल्म "माई मॉनिटर" को 2016 में वेनिस फिल्म फेस्टिवल में 'ओरिजन्स' सेक्शन में दिखाया गया था।


"ऑल वी इमेजिन एज लाइट" का कांस फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन भारतीय सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण होगा। यह फिल्म न केवल भारतीय फिल्म निर्माताओं की प्रतिभा को प्रदर्शित करेगी, बल्कि वैश्विक दर्शकों को भारतीय संस्कृति और कहानियों से परिचित कराने में भी मदद करेगी।


यह निश्चित रूप से देखा जाना बाकी है कि क्या "ऑल वी इमेजिन एज लाइट" गोल्डन पाम अवॉर्ड जीत पाती है, लेकिन यह पहले से ही एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।

Next Story